राजनीति करियर की सफलता के ग्रह - Best Astrologer in Indore Madhya pradesh

राजनीति में सफलता के ग्रह योग – ज्योतिष

राजनीति करियर एक ऐसा क्षेत्र है जो अनगिनत संघर्षों, चुनौतियों, और निर्णयों से भरा हुआ है। कुछ लोगों के लिए, यह क्षेत्र अत्यधिक सत्ताधारी और प्रभावशाली होता है, जबकि दूसरों के लिए यह क्षेत्र अनिर्वाचित चुनौतियों और अस्थिरता का परिचय कराता है। ज्योतिष शास्त्र इस दिशा में एक अद्वितीय प्रकार की दृष्टि प्रदान करता है, जो बताती है कि किस प्रकार के ग्रह और योग राजनीति करियर के लिए अनुकूल होते हैं।

राजनीति करियर की सफलता के ग्रह 

बुध

 वैदिक ज्योतिष के अनुसार बुध ग्रह राजनीति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह ग्रह विचारशीलता, संचार क्षमता, और नेतृत्व की क्षमता को प्रेरित करता है। उन लोगों के लिए जो बुध के प्रभाव में जन्मते हैं, राजनीतिक क्षेत्र में सफलता की संभावना बढ़ जाती हैं। मनोज साहू जी के अनुसार उन्हें समस्याओं का समाधान करने की क्षमता होती है और वे अच्छे वक्ता बनते हैं।

बृहस्पति

बृहस्पति ग्रह भगवान गुरु का प्रतीक होता है, जो शिक्षा, धर्म, और समाज सेवा का प्रतिनिधित्व करते हैं। यह ग्रह उन लोगों के लिए अनुकूल होता है जो राजनीति में सेवा करना चाहते हैं। भारत के प्रसिद्ध ज्योतिषी मनोज साहू जी के अनुसार बृहस्पति के प्रभाव में जन्मे लोग उच्च नैतिक मूल्यों के साथ राजनीति में योगदान करते हैं।

चंद्र

चंद्र ग्रह भावनात्मक स्वभाव और आत्मा साधकता की प्रतीक होता है। राजनीतिक क्षेत्र में इस ग्रह का प्रभाव विशेष रूप से महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि यह लोगों को लोकप्रियता और लोकेशन में सहायक होता है।

मंगल

मंगल ग्रह उत्साह, साहस, और प्रेरणा का प्रतीक होता है। राजनीतिक क्षेत्र में इस ग्रह के प्रभाव में जन्मे लोग नेतृत्व क्षमता और निर्णय कुशलता प्रदान करते हैं।

शुक्र

शुक्र ग्रह राजनीतिक क्षेत्र में लोभ और समृद्धि की ओर प्रेरित करता है। यह लोगों को सुंदरता, सहजता, और रोमांच की क्षमता प्रदान करता है, जो उन्हें लोगों के साथ मिलने और उनकी समर्थन करने में मदद करता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार शुक्र के प्रभाव में जन्मे लोग राजनीतिक क्षेत्र में दोस्ताना और सहयोगी होते हैं और उन्हें समाज के भलाई के लिए काम करने का उत्साह मिलता है।

शनि

शनि ग्रह कठिनाईयों, परिश्रम, और धैर्य का प्रतीक होता है। राजनीतिक क्षेत्र में इस ग्रह के प्रभाव में जन्मे लोगों को लंबे समय तक की मेहनत करने की क्षमता होती है, जिससे उन्हें स्थायित्व और सफलता मिलती है।

राहु और केतु

राहु और केतु ग्रहों के प्रभाव से राजनीतिक क्षेत्र में उच्च स्थिति प्राप्त करने की संभावना होती हैं। ये ग्रह अन्य ग्रहों के साथ मिलकर व्यक्ति को राजनीतिक क्षेत्र में उच्च स्थान प्राप्त करने में मदद करते हैं। राजनीति करियर में सफलता प्राप्त करने के लिए ये ग्रहों के प्रभाव केवल एक दिशा है। यह भी महत्वपूर्ण है कि व्यक्ति के कर्म, निष्ठा, साहस, और उनकी नैतिकता भी उनके सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। ज्योतिष एक दिशा प्रदान करता है, लेकिन इसके अलावा सच्ची मेहनत और उद्यम भी जरूरी होते हैं। यह ग्रहों का संगम विशेषांक होता है, लेकिन अंततः व्यक्ति की मेहनत और इच्छाशक्ति का ही निर्णायक रहता  है।

निष्कर्ष 

इंदौर के  प्रसिद्ध  ज्योतिषी मनोज साहू जी के अनुसार, बुध ,शुक्र, बृहस्पति,मंगल और राहु केतु गृह आपके राजनीति करियर के लिए आवश्यक होते है।

ज्योतिषी साहू जी
परामर्श के लिए संपर्क करे : +91 – 8656979221
Scroll to Top