woman, praying, believing-571715.jpg

भगवान की मूर्तियों के दर्शन करते वक्त 8 बातों का रखे ध्यान

दर्शन के समय रखे ध्यान

  1. यदि आपके घर में गणेशजी और विष्णुजी की मूर्ति है तो इनकी पीठ के दर्शन करके घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। इनकी पीठ का दिखना शुभ नहीं माना जाता है।

2. मंदिर मे भगवान के दर्शन के लिए खड़े होते वक्त इस बात का ध्यान रहे कि मूर्ति के सामने बिल्कुल ना खड़े हों। प्रयास करे कि हमेशा तिरछी अवस्था में ही खड़े होकर प्रार्थना करें।

3. घर में भगवान की सुंदर और सौम्य स्वभाव वाली मूर्तियां रखनी चाहिए। ऐसी मूर्तियों के रोज दर्शन करने से हमारा स्वभाव भी ऐसा ही होने लगता है।

4. पौराणिक शास्त्रों के अनुसार, सबेरे जल्दी उठ कर, स्नान आदि दैनिक कायों से निवृत होकर ही भगवान के दर्शन या उनकी पूजा -पाठ करना चाहिए।

5. घर के मंदिर में भगवान की मूर्तियां एक-दूसरे के आमने- नहीं रखना चाहिये । ऐसी मूर्तियों के दर्शन करने से कार्य स्थल पर और घर में लड़ाई – झगड़े की स्थितियां बन सकती हैं।

6. भगवान के दर्शन या उनकी पूजा के समय व्यक्ति को पहले क्रोध और हिंसा जैसे भाव मन से निकाल देने चाहिए। क्योंकि अशांत मन से की गई पूजा कभी भी सफल नहीं हो सकती ।

7. घर से निकलने से पहले भगवान के रौद्र स्वरूप के दर्शन करने से बचना चाहिए। ऐसा करने पर हमारे स्वभाव में भी क्रोध बढ़ सकता है।

8. मंदिर में खंडित मूर्तियां रखना अपशकुन माना जाता है। ऐसी मूर्तियों के दर्शन करने से पूजा का फल नहीं मिलता है।

If you want to show your horoscope, contact us for appointment:
Astrologer Sahu Ji
Contact: 9039636706 | 8656979221
202 Devansh Apartment, Vijay Nagar, Indore

harish rawat kundali

Harish Rawat’s birth chart horoscope

हरीश रावत का जन्‍म 27 अप्रैल 1947 को उत्तराखंड के अलमोड़ा जिले के मोहनारी में एक राजपूत परिवार में हुआ। पिता का नाम राजेंद्र सिंह …
Read More
Marriage Astrology

Marriage Astrology

Vedic Astrology Some common question in many minds Marriage astrology in Vedic Astrology has all the answers associated with marriage when, how and married life afterward. Your search on the …
Read More
Scroll to Top