shub-diwali-1
बदले अपनी धन स्तिथी और व्यापारिक स्तिथि

दीपावली का इंतजार – बदले अपनी धन स्तिथी और व्यापारिक स्तिथि

नमस्कार दोस्तोंहर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सभी को बेसब्री से दीपावली का इंतजार, दिवाली के उपाय का इंतजार रहता है ! सभी कुछ न कुछ उपाय और टोटके के लिए उस रात्रि का इंतजार करते है तकि अपनी धन स्तिथी और व्यापारिक स्तिथि को माँ लक्ष्मी की कृपा से सुधार कर सके !

दिवाली के उपाय – बरसेगा धन

puja, deepavali, diwali-2874391.jpg

आपको सिर्फ इतना करना है जब दीपावली की रात्रि को आप पूजन करे तो, निम्न सामग्री दिवाली के दिन सुबह इकठ्ठा कर ले !*

*आप चांदी की सात बांसुरियां ले!**एक पीपल का गिरा हुआ पत्ता**5 लघु नारियल**4 पीले रंग की कौड़ी**कमलगट्टे के पांच बीज**थोड़ी-सी केसर**चांदी के सिक्के के साथ**काली हल्दी की गांठें**और पूजाकी छोटी सुपारी पर लाल धागा लपेटकर**चंदन का इत्र लगाकर**10-10 के नोट की एक गड्डी रखें।

कुछ पीतल और तांबें के सिक्के भी रखें. कुछ सिक्के आपनी जेब में भी रखें. और ध्यान रखें कि सिक्के जर्मन या एल्युमिनियम वाले न हों !इन सभी को लाल रंग के कपड़े पर रखकर अक्षत, कुमकुम, पुष्प आदि पूजन सामग्री से रात्रि में माँ लक्ष्मी के सामने पूजा करें और पूजन के बाद बांधकर पोटली बना लें। उस पोटली को साक्षात मां लक्ष्मी का स्वरूप मान उसका पूजन करें तत्पश्चात श्री सूक्त का पाठ करें। फिर पोटली को उठाकर तिजोरी में रख दें।और माँ से विनती करें की जानें अनजाने कुछ गलती हो तो मुझे माफ़ करे और ऐसी ही विनती अपने घर की सभी स्त्रियों से करे।जैसे माँ, बहन, बीबी, बेटी, दादी, नानी सभी स्त्रियाँ से माफ़ी माँगे।और अपने गुरु का धन्यवाद करे। मीठा बांटे और स्वयं भी खाये।

ज्योतिषाचार्य मनोज साहू जी

(लाल किताब विशेषज्ञ)

Mob:9039636706 – 8656979221

इंदौर (mp)

www.indorejyotish.in

nag panchmi festval and its story

Nag Panchami

Why one should donate Nag Panchami in temples and what is Hindu mythology on Nag…

Read More
vastu for rented house

Vastu Ffor Rented House

While we glance for a rented house, there are many personal requirements we confine our mind. the situation , size, space,…

Read More
Scroll to Top