best pamist indore

हस्तरेखा हिंदी में

Palmistry क्या है और इसका क्या मतलब होता है आज हम इस पोस्ट में जानेगे और जानेगे की क्या पल्मिस्ट्री की मदद से हम क्या अपने जीवन में होने वाली परेशानियों का हल निकल सकते है।

पल्मिस्ट्री का मतलब क्या है | Palmistry Ka Matlab Kya Hai

पल्मिस्ट्री का मतलब होता है हाथों की रेखाओ को देख कर भविष्य के बारे में बताना.

हस्तरेखा क्या है | Palmistry Kya Hai

पल्मिस्ट्री एक ऐसी ज्योतिष विद्या है जिसमे व्यक्ति के हाथों की लकीरों को देख कर उन पर बने हुए चिन्ह के अनुसार उसके भुत , भविष्य और वर्तमान के बारे में उसे जानकारी दी जाती है . पल्य्मिस्ट्री एस्ट्रोलॉजी में हाथों की लकीरों का विशेष महत्व होता है क्युकी यह लकीरे व्यक्ति के हाथों पर स्थाई और आइस्थई दोनों रूप से होती है . पल्मिस्ट्री एस्ट्रोलॉजी के अनुसार लोगो के हाथों की लकीरे बनती-बिगडती रहती है .

हाथों पर बने चिन्ह जैसे क्रॉस सितारे अर्धचंद्राकार वर्ग आदि की सहायता से व्यक्ति के भविष्य में आने वाली अच्छी और बुरी घटनाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है.

पल्मिस्ट्री कैसे सीखें | Palmistry Kaise Sikhe

पल्मिस्ट्री सीखना बहुत ही आसान है बस आपको एक अच्छे astrologer यानि ज्योतिष की जरुरत है क्योंकी एक अच्छा ज्योतिष आपको पल्मिस्ट्री बड़ी ही आसानी से सिखा सकता है .

देखा जाये तो सभी ज्योतिष आपको अच्छी पल्मिस्ट्री एस्ट्रोलॉजी सिखाने का दावा करते है लेकिन सिर्फ दावा करते है . लेकिन आपको उनकी परख करनी होगी की क्या वो सच में आपको पल्मिस्ट्री सिखा सकते है या नहीं .

हस्तरेखा ज्योतिष कैसे बने | Palmistry Jyotish Kaise Bane

पल्मिस्ट्री ज्योतिष बनने के लिए आपको सबसे पहले किसी अच्छे जाने पहचाने किसी नामी ज्योतिष से पल्मिस्ट्री ज्योतिषी सीखनी होगी उसके बाद ही आप एक अच्छे ज्योतिष बन सकेंगे .

आप चाहे तो पल्मिस्ट्री ज्योतिष बनने के लिए collage या university से astrology पर डिग्री या डिप्लोमा कर सकते है जिससे आप एक certified palmistry astrologer बन जायेंगे और आप उसके बाद चाहे तो किसी अच्छे ज्योतिष के यहाँ पल्मिस्ट्री सिख सकते है .

hands, words, meaning-423794.jpg
Best Palmistry Jyotish Kaha hai

भारत में कुछ चुनिन्दा ही Best Palmistry Jyotish है जो जिनका नाम कुछ इस प्रकार है , Bejan Daruwalla, Sajay B Jumaani, Swetta Jummani, Manoj Sahu JI , Sundeep Kachar आदि यह भारत के कुछ जाने माने ज्योतिषों में से है .

अगर आप इनसे Palmistry Jyotish सीखना चाहते है तो इसके लिए आपको इनके पास जाना होगा. यह ज्योतिष दुनिया के दूर कोनों में रहते है एवं इनकी फ़ीस भी काफी ज्यादा है .

Best Palmistry Astrology Institute

Astrologer Manoj Sahu से आप एस्ट्रोलॉजी आसानी से सिख सकते है. क्योंकी मनोज साहू जी का Astrology Teaching Institute, Madhya Pradesh , Indore में है जो की भारत के सभी कोनों से नजदीक पड़ता है .

एवं मनोज साहू जी के institute की सबसे खास बात यह है की इनकी फीस बाकि सभी astrologer से कम है.

तो अगर आप palmistry astrology सीखना चाहते है तो आपके लिए astrologer sahu ji सबसे बेस्ट रहेगे .

आपको palmistry astrology के उप्पेर पोस्ट किसी लगी हमे बताये और अगर कोई प्रिश्न है तो कमेंट करे .

palm, life line, hand-5187387.jpg

भाग्यशाली व्यक्ति की पहचान

ऐसे व्यक्ति भाग्य के बहुत भाग्यशाली होते है। ऐसे व्यक्तियों को अपने जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलती है … अगर किसी व्यक्ति की हथेली …
Read More
lal kitab astrology

What Is Lal Kitab?

About Lal Kitab… As we all know Lal Kitab is a mystery in itself. Astrologer Sahu Ji says: it’s a book on Astro-palmistry written in ancient Urdu language and therefore the authorship …
Read More
baby, child, hand-2923997.jpg

गंडमूल दोष – Gandmool Dosha

What is Gandmool dosha? गण्ड मूल दोष किसे कहा गया है? ज्योतिषशास्त्र  में उल्लेख हैं। सम्पूर्ण ब्रह्माण्ड  को 27 नक्षत्र व 12 राशियो में विभाजित किया गया …
Read More

Top 10 astrologer in India

Famous astrologer in India India has a number of the simplest astrologer in India. Many of them are practitioners of Vedic Astrology, but in tune with the trends, a number …
Read More
best pamist indore

Palmistry Astrology कैसे सीखे | पल्मिस्ट्री क्या है | Palmistry Jyotish कैसे बने

हस्तरेखा हिंदी में Palmistry क्या है और इसका क्या मतलब होता है आज हम इस पोस्ट में जानेगे और जानेगे की क्या पल्मिस्ट्री की मदद से …
Read More
Scroll to Top